SSC GD BHARTI : रद्द हो सकती है SSC GD 24000 पदों वाली भर्ती, जानिए क्या है खेल

SSC GD RECRUITMENT : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा GD कांस्टेबल के कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन भर्तियों के निकाले जाने के बाद आवेदन का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं, लेकिन भर्तियां निकाले जाने के बाद आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थियों के आवेदन भी निरस्त हो गए हैं। जिसके बाद GD कांस्टेबल परीक्षा रद्द की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले परीक्षा पैटर्न में बड़ा बदलाव की खबरें भी सामने आ रहीं थीं। तो आइए जानते हैं कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा GD कांस्टेबल के पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के परीक्षा पैटर्न में किया बदलाव किया गया है। साथ ही जानेंगे कि परीक्षा रद्द हो लेकर क्या बड़ी अपडेट है…

इस कारण हुए आवेदन निरस्त (Due to this the application was canceled) –

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा GD कांस्टेबल के कई पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थियों के आवेदन आयोग द्वारा निरस्त कर दिए गए। जिसके बाद सोशल मीडिया पर GD कांस्टेबल भर्ती रद्द होने की खबरें लगातार सोशल मीडिया पर वायरल होती नजर आ रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन उन्हीं अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त हुए हैं, जिन्होंने आवेदन फॉर्म में अपना फोटो सबमिट करते समय फोटो के नीचे फोटो की तारीख सबमिट नहीं की है। या फिर फोटो खींचने के तारीख, जो तिथि निर्धारित की गई है उसके अनुसार नहीं है। साथ ही कई अभ्यर्थियों का आवेदन इसलिए भी निरस्त हुआ है कि उन्होंने अपने आवेदन फॉर्म ने त्रुटियां कर दी हैं।

ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) –

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों (CAPFs), एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एग्जामिनेशन में सिपाही  के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 27 अक्टूबर 2022 से की गई है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 30 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 30 नवंबर 2022 के बाद इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।